रविवार, 5 दिसंबर 2021

Facebook page se kaise paise kamaye| फेसबुक से पैसे कैसे कमाएं।

 Facebook page se kaise paise kamaye|फेसबुक से कैसे पैसे कमाएं

Facebook-page-se-kaise-paise-kamaye-fb-earning
Facebook page se kaise paise kamaye


Facebook page se  kaise paise kamaye अगर यह सवाल भी आपके मन में आता है तो दोस्तों आप एकदम सही पोस्ट पर आये है. आज हम अपनी इस पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी देंगे की आप घर पर अपने खाली समय में फेसबुक चलाकर पैसे कैसे कमा सकते है.

दोस्तों फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको एक फेसबुक पेज बनाना होगा. फेसबुक पेज बनाना बहुत ही आसान है आप सिर्फ 2 मिनट में फेसबुक पेज बना सकते है. फेसबुक पेज से आप 3 तरह से पैसे कमा सकते है.

  1. फेसबुक पेज पर विडियो डालकर
  2. इंस्टेंट आर्टिकल से
  3. एफिलियेट मार्केटिंग से

फेसबुक पेज पर विडियो डालकर पैसे कैसे कमायें

दोस्तों फेसबुक वाच नाम से फेसबुक में भी एक विडियो फीचर है जिसमे विडियो दिखाई देती है. आपने देखा होगा की फेसबुक विडियो पर मिलियन व्यूज आराम से आते है. ऐसे में फेसबुक भी अपनी विडियो पर ads दिखता है. यह ads अभी सभी विडियो पर दिखाई नहीं देते है परन्तु यह आने वाले समय में सभी विडियो पर दिखाई देंगे.

Facebook page se  kaise paise kamaye

आप भी फेसबुक पेज बना कर उसमे विडियो अपलोड कर सकते है. आपके विडियो पर दिखाए जाने वाले ads से जो भी पैसे मिलते है उसका थोडा सा हिस्सा फेसबुक अपने पास रखेगा और बाकि बचा हुआ हिस्सा फेसबुक आपको दे देगा. अभी इस फील्ड पर कॉम्पीटिशन कम है इसीलिए आपके विडियो के वायरल होने के बहुत ज्यादा चांस है.

इंस्टेंट आर्टिकल से

दोस्तों फेसबुक में एक ऐसा फीचर भी है जिसमे आप अपनी वेबसाइट/ब्लॉग के आर्टिकल को लिखकर जब उसका लिंक फेसबुक पर शेयर करते है तो फेसबुक पर जब कोई व्यक्ति आपके आर्टिकल पर क्लिक करता है तो उसको फेसबुक ads दिखाता है.

उस ads से जो भी कमाई होती है उसका कुछ हिस्सा फेसबुक अपने पास रखता है और बाकि बचा हुआ हिस्सा फेसबुक आपको दे देता है. इसमें दोस्तों 2 तरह से फायदा होता है एक तो आपको गूगल की तरफ से आपके ब्लॉग/वेबसाइट की अथॉरिटी बढती है, जिससे आपकी पोस्ट गूगल में जल्दी रैंक होती है और आपको और भी ज्यादा आर्गेनिक ट्रैफिक मिलता है. साथ ही ऐसे करने से आपकी कमाई भी बहुत अच्छी होती है.

Facebook page se kaise paise kamaye

ऐसे करके बहुत लोग लाखो रु कमा रहे है. अगर आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं है आप हमारी या पोस्ट पढकर अपना एक ब्लॉग/ वेबसाइट फ्री में 5 मिनट के अन्दर बना सकते है और उसके बाद आप उस पर आर्टिकल लिखकर पैसे कमा सकते है.

 

एफिलियेट मार्केटिंग से

दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की एफिलिएट मार्केटिंग से लाखो लोग ऐसे है जो की करोडो रु तक कमा रहे है. दोस्तों इसके लिए फेसबुक एक सबसे बड़ा और फ्री का साधन है, जिसमे आप आसानी से एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमा सकते है.

दोस्तों अगर आप एफिलियेट मार्केटिंग के बारे में नहीं जानते तो main आपको बता दूं की एफिलिएट मार्केटिंग एक ऐसा प्लेटफार्म है, जिसमे आप बड़ी-बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी जैसे- अमेज़न, फिलिप्कार्ट तथा अन्य किसी भी कंपनी के किसी प्रोडक्ट का लिंक जब शेयर करते है तो अगर कोई व्यक्ति आपके लिंक से क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीद लेते है तो आपको कमीशन के तौर पर कुछ परसेंट हिस्सा कंपनी द्वारा दिया जाता है.

Facebook page se kaise paise kamaye

ऐसे में आप किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिंक को अपने फेसबुक पेज पर शेयर कर सकते है, अगर किसी व्यक्ति को वह पसंद आ जाता है और वह उसको खरीद लेता है तो वह पैसे आपके उस वेबसाइट के एफिलियेट अकाउंट में आ जाते है, जिस वेबसाइट की आप एफिलिएट प्रोग्रामिंग कर रहे है. उसके बाद आप उस पैसे को अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते है.

निष्कर्ष

दोस्तों आशा करते है आपको हमारी यह पोस्ट Facebook page se kaise paise kamaye जरूर पसंद आई होगी. अगर पोस्ट पसंद आई हो तो कमेंट करके हमें अवश्य बताएं. अगर आपके मन में किसी तरह का कोई सवाल हो तो आप कमेंट के माध्यम से हमें बताये हम जल्दी ही आपके सवाल का जवाब देंगे. हमारी पोस्ट पर आने के लिए आपका धन्यवाद.

Disqus Comments