शनिवार, 4 दिसंबर 2021

सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है | saurav joshi kitne paise kamate hai.

 सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है | saurav joshi kitne paise kamate hai.

Saurav-joshi-vlog-saurav-joshi-kitne-paise-kamate-hai
सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है | saurav joshi kitne paise kamate hai.

Saurav joshi vlog|saurav joshi arts| saurav joshi website. 

सौरव जोशी अपने यूट्यूब चैनल sourav joshi vlog  से भारत के सबसे बड़े youtube vlog चैनल में से पहले नंबर पर है। अपने ब्लॉग पर अपनी डेली रूटीन को दिखाते हैं, खास बात यह है यह पूरे वर्ष 365 दिन एक वीडियो यूट्यूब पर प्रदर्शित करते हैं।

सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है | sourav joshi kitne paise kamate hai.


दोस्तों वैसे तो यूट्यूब पर किसी भी ब्लॉगर की कमाई का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है परंतु एक अनुमान के हिसाब से इनकी महीने की कमाई लगभग 20 लाख से 25 लाख रुपए है जो कि यह अपने यूट्यूब चैनल सौरभ जोशी ब्लॉक से कमाते हैं अगर इनकी कुल संपत्ति बात की जाए तो यह है लगभग 4 से 5 करोड रुपए के मालिक हैं।

Saurav joshi arts |saurav joshi 

इसके अलावा इनका एक और यूट्यूब चैनल sourav joshi arts के नाम से यूट्यूब पर उपलब्ध है, जिसमें यह बड़े-बड़े सेलिब्रिटी,youtubers आदि के स्केच बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड करते हैं ।यह उनका सबसे पहला चैनल है और इस चैनल पर सफलता मिलने के बाद ही इन्होंने अपना नया चैनल sourav joshi vlogs शुरू किया जिस पर आज करीब 1 करोड़ 9 लाख  से अधिक सब्सक्राइबर है।

यूट्यूब से पहले सौरभ जोशी का जीवन


दोस्तों सौरभ जोशी का जन्म 8 सितंबर 1999 को उत्तराखंड राज्य में हुआ था, इनका परिवार एक मध्यम वर्गीय परिवार था।  इनके परिवार में इनके माता-पिता और भाई है। आर्थिक स्थिति अधिक अच्छी न होने के कारण इनके पिता काम के लिए दिल्ली आ गए ,वहां पर इनके पिता पेंट का काम करते थे।

Saurav joshi website

 सौरभ जोशी पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे परंतु फिर भी इन्होंने अपनी 12वीं कक्षा को उत्तरण किया। उसके बारे में अपने भविष्य की चिंता होने लगी तथा उन्होंने निश्चय किया कि यह एक आर्किटेक्चर बनेंगे। आर्किटेक्चर बनने के लिए उन्होंने 1 वर्ष दिल्ली आकर आर्किटेक्चर की कोचिंग ली परंतु इनका आर्किटेक्चर में सिलेक्शन नहीं हो पाया, जिसके कारण यह पूरा टूट गए उदास हो गए।

Saurav joshi youtube 

 आर्किटेक्चर की कोचिंग की वजह से इनके अंदर स्केच बनाने का जुनून आ गया और यह  स्केच बनाने लगे ,तब इनके भाई ने इनके स्केच को देखा और और इन्हें यूट्यूब पर स्केच सिखाने के लिए प्रेरित किया। भाई की बात मानकर इन्होंने यूट्यूब चैनल शुरू किया तथा वहां पर यह बड़े-बड़े सेलिब्रिटी के स्केच बनाकर उन्हें अपलोड करने लगे।

 Saurav joshi vlog| saurav joshi arts

 शुरुआत में इनके चैनल पर अच्छे views नहीं आते थे, परंतु जब एक बार इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल सौरव जोशी आर्ट्स पर अमित भड़ाना और carryminati के स्केच को अपलोड किया तो अमित भड़ाना और carryminati को वह बहुत पसंद आया और उन्होंने सौरभ जोशी की उस वीडियो को अपने फीचर में ऐड कर दिया जिसकी वजह से सौरव जोशी का ब्लॉग अचानक boost हो गया और उनके चैनल पर लाखों व्यू जाने लगे। 

Saurav joshi net worth | saurav joshi website.

सौरव जोशी को समझ नहीं आया कि आखिर उनके चैनल पर इतने न्यूज़ कहां से आ रहे हैं। अमित भड़ाना और carryminati के प्रमोशन के कारण इनके सभी सभी वीडियो वायरल हो गए और यह है बहुत तेजी के साथ ग्रो करने लगे और उसके बाद से उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 Shorav joshi arts के बाद इन्होंने अपना नया यूट्यूब चैनल saurav joshi vlogs  शुरू किया, जिसमें यह वर्ष के 365 दिन ही वीडियो अपलोड करते हैं तथा अपनी दैनिक दिनचर्या को उसमें दर्शाते हैं।

सौरव जोशी की कार कलेक्शन| saurav joshi car collection


दोस्तों सौरव जोशी को लग्जरी गाड़ियों का बहुत शौक है उनकी कार कलेक्शन में बहुत सारी लग्जरी गाड़ियां सम्मिलित है, जिसमें नए-नए टूर पर जाते रहते हैं। जब भी कोई नई गाड़ी लांच होती है तो यह है उसे खरीद लेते हैं तथा अपनी कार कलेक्शन में सम्मिलित कर लेते हैं। 


दोस्तो आशा करते हैं आपको हमारी यह पोस्ट सौरव जोशी कितने पैसे कमाते है| saurav joshi kitne paise kamate hai जरूर पसंद आई होगी हमारी पोस्ट पर आने के लिए धन्यवाद। 

हमारी अन्य महत्वपूर्ण पोस्ट

Disqus Comments