मंगलवार, 15 फ़रवरी 2022

फ्री फायर क्यो बंद हुआ - free fire kyo ban hua

 

फ्री फायर क्यो बंद हुआ - free fire kyo ban hua 

Free-fire-kyo-ban-hua
फ्री फायर क्यो बंद हुआ - free fire kyo ban hua 


दोस्तों फ्री फायर लवर के लिए एक बुरी खबर है 14 फरवरी 2022 के दिन भारत सरकार ने फ्री फायर समेत 54 अन्य नियमों को भारत में बैन कर दिया है अगर आप फ्री फायर लवर है तो अब आप फ्री फायर गेम को नहीं खेल सकते हैं।


Free fire ban kyo hua


दोस्तों गरेना फ्री फायर सिंगापुर की कंपनी है जोकि sea कंपनी की पैरंट कंपनी है और यह sea कंपनी सिंगापुर की ही है इस बात से यह है कंफर्म हो जाता है कि फ्री फायर कोई भी चाइनीस कंपनी नहीं है । फ्री फायर के फाउंडर का जन्म चाइना में हुआ था परंतु उन्होंने बहुत पहले ही चाइना को छोड़ दिया था और वह सिंगापुर में शिफ्ट हो गए थे अतः फ्री फायर को बैन करने की यह वजह बिल्कुल नहीं हो सकती कि वह चाइनीस कम्पनी है। 


Free fire ban kyo hua 


दोस्तों फ्री फायर लवर के मन में तरह-तरह के सवाल आ रहे हैं कि आखिर क्यों फ्री फायर को बैन किया गया बहुत से लोगों का मानना है कि फ्री फायर चाइनीस कंपनी है इसीलिए उसे बैन किया गया लेकिन हम आपको बता देगी फ्री फायर कोई चाइनीस कंपनी नहीं है तो ऐसे में सभी लोगों के मन में यह सवाल है कि फिर आखिर किस वजह से फ्री फायर को बैन किया गया आइए जानते हैं क्या वजह रही जिसके चलते भारत सरकार ने फ्री फायर को इंडिया में बैन कर दिया।

 

फ्री फायर बैन क्यो हुआ - free fire ban kyo hua 


दोस्तों भारत सरकार के अनुसार फ्री फायर को बंद करने का निर्णय लिया गया क्योंकि शायद वह यूजर की पर्सनल डाटा को चाइनीस कंपनियों को बेच रही थी एक रिपोर्ट के मुताबिक गरेना फ्री फायर ने शायद लाखों यूजर्स का डाटा चाइनीस कंपनी को भेजा है जिस कारण भारत सरकार को यह कदम उठाना पड़ा फ्री फायर की तरह अन्य aap और भी है जिन्होंने यूजर के पर्सनल डाटा को कंपनियों को बेचा है इस कारण फ्री फायर समेत अन्य 53 एप्लीकेशन को भी भारत में बैन कर दिया गया। 

Disqus Comments