शुक्रवार, 18 नवंबर 2022

ट्विटर -एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान

 

ट्विटर के ceo एलन मस्क ने हाल ही में कहा है की वह अपने माइक्रो ब्लॉग्गिंग प्लेटफ़ॉर्म [ ट्विटर ] पर ब्लू टिक सब्सक्राइब सर्विस को 29 सितम्बर से फिर से लांच करने जा रहा है. दरअसल ट्विटर ने कुछ समय पहले एक paid सब्सक्राइब ऑप्शन लांच किया था जिसमे कोई भी ट्विटर यूजर अपने ट्विटर पर ब्लू टिक को 8 डॉलर में खरीद सकता है, परन्तु कुछ समय से यह सुविधा बंद कर दी गई थी.

Alan-musk-update-news-twitter
ट्विटर -एलन मस्क ने किया बड़ा ऐलान 


ट्विटर के ceo एलन मस्क ने 18 नवम्बर को कहा है की वह अपने माइक्रो ब्लोगिंग प्लेटफ़ॉर्म पर 29 नवम्बर से फिर से paid फीचर को लांच कर रहा है, जिसमे कोई भी यूजर ट्विटर के ब्लू टिक को 8 डॉलर प्रतिमाह में खरीद सकता है.

परन्तु 29 सितम्बर से लांच होने वाले फीचर में कुछ बदलाव किये गये है, अब किसी भी नये ट्विटर अकाउंट को जल्दी से ब्लू टिक नही दिया जायगा, इसके लिए नये अकाउंट को 90 दिन इंतजार करना होगा. 90 दिन पुरे होने के बाद ही ट्विटर पर कोई न्यू अकाउंट वेरीफाई हो पायगा.

जिन भी यूजर ने शुरुवात में ब्लू टिक को खरीद लिया था उस समय इस तरह का कोई notification नही था परन्तु अब से नये अकाउंट को वेरीफाई होने में 90 दिन का समय लगेगा. पुराने ट्विटर यूजर को ब्लू टिक लेते समय सिर्फ यह सुचना दी गई थी की 9 नवम्बर के बाद कोई भी यूजर ब्लू टिक को नहीं खरीद सकता है.

एलन मस्क का कहना है की इससे ट्विटर पर फैक अकाउंट को हटाने के लिए यह कदम उठाया गया है, इससे ट्विटर पर फेक अकाउंट ख़त्म होंगे.

Disqus Comments