शुक्रवार, 2 दिसंबर 2022

Up si ki salary kitni hoti hai | दरोगा की सैलरी कितनी होती है।

 Up si ki salary kitni hoti hai | दरोगा की सैलरी कितनी होती है। 

Up-si-salary kitni hoti hai.
Up si ki salary kitni hoti hai | दरोगा की सैलरी कितनी होती है। 

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारी एक और नई पोस्ट Up si ki salary kitni hoti hai | दरोगा की सैलरी कितनी होती है।   में दोस्तों अगर आप दरोगा बनना चाहते हैं तो आपके मन में सबसे पहले सवाल यही आया होगा कि आखिर दरोगा की सैलरी कितनी होती है तो दोस्तों हम अपनी इस पोस्ट में जानते हैं कि दरोगा की सैलरी कितनी होती है। 
दोस्तों दरोगा की सैलरी अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग होती है यह इस बात पर निर्भर करती है कि दरोगा की पोस्टिंग किस राज्य में हुई है आइए जानते हैं कुछ राज्यों में दरोगा की सैलरी किस प्रकार होती है। 
 

दोस्तों सामान्यतः एक दरोगा की सैलरी ₹36000 प्रति माह से लेकर ₹80000 प्रति माह तक होती है जिसमें उन्हें ग्रेड पे, महंगाई भत्ता तथा अन्य सुविधाएं भी दी जाती है जब कोई व्यक्ति शुरुआती समय में दरोगा बनता है तब उसकी सैलरी दूसरे दरोगा की तुलना में कम होती है परंतु धीरे-धीरे जैसे उन्हें एक्सपीरियंस होने लगता है उनकी सैलरी बढ़ने लगती है यह इस बात पर निर्भर करती है कि वह दरोगा किस राज्य की किस नगर में पोस्टिंग पर है। 

यूपी में दरोगा की सैलरी- up si ki salary kitni hoti hai. 

यूपी में दरोगा की सैलरी ₹24000 प्रति माह से ₹80000 प्रति माह के बीच होती है यह समय के साथ साथ बढ़ती जाती है साथ ही यूपी में दरोगा को 9200 रु मासिक ग्रेड पे तथा ₹13500 महंगाई भत्ता भी मिलता है तथा इसके साथ ही अन्य सुविधाएं जैसे मेडिकल आदमी भी प्रदान की जाती है। 

एमपी में दरोगा की सैलरी- mp me daroga ki salary.

मध्यप्रदेश में दरोगा की सैलरी ₹45974 से लेकर 54412 रुपए तक होती है इसमें इनकी महंगाई भत्ता ग्रेड पर आदि शामिल होते हैं तथा इन्हें भी अन्य सुविधाएं जैसे मेडिकल आदि प्रदान किए जाते हैं। 

बिहार में दरोगा की सैलरी- bihar me daroga ki salary.

बिहार में दरोगा की सैलरी ₹49472 से लेकर 54792 रुपए तक होती है इसमें भी दरोगा की महंगाई भत्ते ग्रेट पर आदि शामिल होते हैं इन्हें भी मेडिकल आदि की सुविधाएं दी जाती है

आंध्र प्रदेश में दरोगा की सैलरी- andhr prdesh me daroga ki salary.

आंध्र प्रदेश में दरोगा की सैलरी ₹46152 से लेकर 54433 रुपए के बीच होती है इसमें भी दरोगा के महंगाई भत्ते ग्रेड पर आदि शामिल होते हैं साथ ही ने मेडिकल सुविधाएं भी दी जाती है। 

झारखंड में दरोगा की सैलरी- jharkhand me daroga ki salary.

झारखंड में दरोगा की सैलरी ₹48485 से लेकर ₹53668 के बीच होती है साथ ही साथ इन्हें भी मेडिकल की सुविधाएं दी जाती है इनकी इसी सैलरी में ही महंगाई भत्ते ग्रेड पे आदि शामिल होते हैं। 

निष्कर्ष

दोस्तो आशा करता हूँ आपको हमारी यह पोस्ट Up si ki salary kitni hoti hai | दरोगा की सैलरी कितनी होती है।  जरूर पसंद आई होगी। हमारी पोस्ट पर आने के लिए आपका धन्यवाद। 
Disqus Comments